Corona Vaccination: UP के 7 जिलों में 18+ वालों का टीकाकरण शुरू

Corona Vaccination: UP के 7 जिलों में 18+ वालों का टीकाकरण शुरू

0

Corona Vaccination: UP के 7 जिलों में 18+ वालों का टीकाकरण शुरू
कोरोना वैक्सीन लगवाती हुई एक महिला (साभार ANI)


 लखनऊ: उत्तर प्रदेश (UP) में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का तीसरा चरण शुरू हो गया है. कोरोना वैक्सीन की कमी को देखते हुए फिलहाल उन्हीं जिलों में अभियान शुरू किया गया है, जहां पर 9 हजार से ज्यादा कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है.



यूपी में फ्री लगाई जा रही है वैक्सीन

बताते चलें इस कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) के तीसरे चरण में 18 साल से 45 साल तक के लोगों को टीके लगाए जाने हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के अवंती बाई अस्पताल में पहुंच कर इस चरण के टीकाकरण अभियान की शुरुआत की. सीएम योगी के आदेश पर पूरे यूपी में 18 साल से ऊपर वालों को फ्री कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाई जा रही है. 

सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने अभियान शुरू होने से पहले शुक्रवार रात अभियान की समीक्षा की. उन्होंने निर्देश दिया कि इस अभियान में किसी तरह की ढिलाई न बरती जाए. हैदराबाद से मंगाई गई टीके की खेप को उन्हीं जिलों में भेजा जाए, जहां इसकी बहुत ज्यादा जरूरत है. 


यूपी के 7 जिलों में टीकाकरण शुरू

जानकारी के मुताबिक, फिलहाल यूपी (UP) के 7 जिलों में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण (Corona Vaccination) की शुरुआत हुई है. इनमें लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली शामिल हैं. प्रदेश के अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने बताया था कि टीकों की सप्लाई बढ़ने पर बाद में राज्य के बाकी हिस्सों में भी यह अभियान शुरू किया जाएगा. 

उन्होंने कहा कि यूपी में अब तक कुल 1.23 करोड़ से ज्यादा कोरोना टीके लगाए जा चुके हैं. इनमें 1.01 करोड़ लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज और 22.33 लाख लोगों ने दूसरी डोज लगवाई है. उन्होंने वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top