Madhupur Assembly By-election 2021मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना को लेकर सारी तैयारी पूरी , सीसीटीवी से होगी मॉनिटरिंग

Madhupur Assembly By-election 2021मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना को लेकर सारी तैयारी पूरी , सीसीटीवी से होगी मॉनिटरिंग

0

Madhupur Assembly By-election 2021 देवघर : मधुपुर विधानसभा उपचुनाव की मतगणना दो मई की सुबह से शुरू होगी. यह जानकारी जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी नैंसी सहाय ने दी. उन्होंने कहा कि कोविड गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए तीन हॉल में 21 टेबुल बनाये गये हैं. काउंटिंग की सारी एक्टिविटी की क्लोज मॉनिटरिंग होगी.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार बिना कोविड टेस्ट रिपोर्ट व वैक्सीनेशन के दूसरी डोज के सर्टिफिकेट के मतगणना केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. गेट पर पहचान पत्र सहित ये दोनों ही सर्टिफिकेट दिखाना अनिवार्य होगा.


परिणाम के बाद रैली व जुलूस पर रोक :

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए भारत निर्वाचन आयोग ने चुनाव के नतीजे घोषित किये जाने के बाद किसी तरह की रैली, विजय जुलूस या जश्न पर पूरी तरह से बैन लगा दिया है. नतीजों के बाद जीतने वाले प्रत्याशी सिर्फ दो लोगों के साथ ही अपनी जीत का सर्टिफिकेट लेने जा पायेंगे.


त्रिस्तरीय सुरक्षा कवच के बीच होगी मतगणना :

मतगणना केंद्र की सुरक्षा को लेकर डीसी ने जानकारी दी कि केंद्र के आसपास त्रि-स्तरीय सुरक्षा कवच और पुलिस का सुरक्षा घेरा रहेगा, ताकि कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति काउंटिंग हॉल के अंदर नहीं जा सके. एक वरिष्ठ मजिस्ट्रेट को पर्याप्त सुरक्षा बल के साथ पुलिस की सुरक्षा घेरे के साथ नियुक्त किया गया है.

मतगणना स्थल में पुलिसकर्मियों द्वारा तलाशी लेने के बाद ही प्रवेश दिया जायेगा. इसके अलावा चरकी पहाड़ी स्थित बज्र गृह सेंटर की सुरक्षा को लेकर जैप और पारा मिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है. साथ ही चारों ओर सीसीटीवी कैमरा व बैरिकेडिंग भी किये गये हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top